Ads (728x90)


मुंबई, 7 नवंबर 2016: देश की अग्रणी ऑटो वेबसाइट कारदेखो, गाड़ी और जिगव्हील्स का संचालन करने वाली कंपनी गिरनारसॉफ्ट ने कार्तिकेय सिंघी को ग्रुप एडिटोरियल हैड (समूह संपादकीय प्रमुख) के तौर पर नियुक्त किया है। कार्तिकेय कारदेखो, गाड़ी और जिगव्हील्स की एडिटोरियल/कंटेंट टीम का नेतृत्व करेंगे। 

ऑटोमोबाइल पत्रकारिता सेक्टर में कार्तिकेय 12 वर्षों का अनुभव रखते हैं। गिरनारसॉफ्ट में नियुक्ति से पहले वे ऑटोकार इंडिया मैगज़ीन में बतौर एसोसिएट एडिटर कार्यरत थे। यह संस्था टाइम्स नाउ और ईटी नाउ जैसे प्रतिष्ठित अंग्रेजी सामाचार टीवी चैनलों के लिए ऑटो शो भी बनाती है।

लंबे ऑटोमोबाइल पत्रकारिता के सफर में कार्तिकेय सीएनबीसीटीवी18 और नेक्स्ट जेन पब्लिशिंग कंपनी के साथ भी जुड़े रहे हैं। इनके अलावा कुछ वक्त तक उन्होंने मार्केट इंटेलिजेंस फर्म नेटस्क्राइब्स और आईएमआरबी के साथ बतौर रिसर्चर भी काम किया है। फ्रांस के ईकोल नेशनल देस पॉन्ट्स एट चॉसेस से मैनेजमेंट ग्रेजुएट सिंघी ने वेरीकार नाम से खुद का स्टार्ट-अप भी शुरू किया था। यह फर्म यूज़्ड कारों का वेरिफिकेशन से संबंधित कार्य करती थी। ऑटोमोबाइल क्षेत्र में सिंघी काफी गहरी जानकारी और विविध अनुभव रखते हैं। प्रिंट, टीवी और ऑनलाइन माध्यमों में आने वाली उनकी विभिन्न रिपोर्टें और टीवी कार्यक्रमों इसकी झलक मिलती है।  

सिंघी की नियुक्ति पर प्रतिक्रिया देते हुए गिरनारसॉफ्ट में कंटेंट और डिजिटल मार्केटिंग वाइस प्रेसिडेंट चारू किशनानी ने कहा कि “ गिरनारसॉफ्ट के तहत आने वाले विभिन्न ऑटोमोबाइल वेबसाइटों ने लंबे में काफी तरक्की की है। भारतीय यूजर्स इन सभी वेबसाइटों को काफी अहमियत और प्राथमिकता देते हैं। ऑटोमोबाइल क्षेत्र में कार्तिकेय का लंबा और गहन अनुभव हमारी वेबसाइटों और कंटेट आधारित उत्पादों को और बेहतर में बनाने में काफी मददगार साबित होगा।”

Post a Comment

Blogger