Ads (728x90)

वसई , (राधेश्याम सिंह )घर को सूंदर बनाने में ही नहीं परंतु देश के विकास और उसे सूंदर बनाने में  आर्किटेक्ट की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका हैं. प्रधानमंत्री का स्वच्छ भारत अभियान और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट देश को नयी दिशा देगा और इसमें आर्किटेक्ट बहुत अच्छी भूमिका निभा सकते हैं.आर्किटेक्ट को आनेवाले समय में अपार संभावनाएं हैं.  उपरोक्त विचार  काउंसिल ऑफ़ आर्किटेक्चर के उपाध्यक्ष विजय गर्ग ने  शहर की प्रतिष्ठित शिक्षण समूह राहुल एज्युकेशन  ग्रुप पश्चिम रेलवे के नालासोपारा स्टेशन के सौंदर्यीकरण का उद्घाटन के दौरान व्यक्त किये.यह कार्य युवा विकास आघाडी के साथ मिलकर होगा.  ।
नालासोपारा स्टेशन पर रविवार से राहुल ग्रुप के, के.एल. तिवारी कॉलेज ऑफ़आर्किटेक्टचर ने फ्लाईओवर ब्रीज से इसकी शुरुवात की.विद्द्यार्थियों को संबोधित करते हुए विजय गर्ग ने कहा आर्किटेक्ट का प्रोफेशन ऐसा है जो लोगों के जीवन में खुशियां लाने का काम करता हैं. उन्होंने कहा की हम जो भी काम करते हैं उसके बीच आने के बात व्यक्ति को शांति की अनुभूति होती हैं. उन्होंने कॉलेज के पहले साल के परफॉरमेंस की प्रशंसा की व कहा की ऐसे ही रहा तो आनेवाले समय में के.एल. तिवारी कॉलेज ऑफ़आर्किटेक्टचर देश के टॉप कॉलेजेस में होगा. उन्होंने बताया की पुरे देश में आज 70 हजार आर्किटेक्ट हैं जिनमे से कई विदेशों में भी प्रैक्टिस कर रहे हैं. आनेवाले समय में यह संख्या बढ़ने की उम्मीद हैं.।
 ग्रुप के संस्थापक लल्लन तिवारी ने कहा की अच्छी शिक्षा औए अच्छे भविष्य का निर्माण करना उनका उद्देश्य हैं. सेक्रेटरी राहुल तिवारी ने बताया की सौंदर्यीकरण और स्वच्छ भारत अभियान में सक्रियता से भाग लेंगे. उन्होंने कहा की जिस समाज से हमे जो मिला उसे लौटाना हमारा फर्ज हैं. इस अवसर पर ग्रुप की श्रीमती कृष्णा तिवारी,वसई-विरार महानगरपालिका के पुर्व उप महापौर रूपेश जाधव, प्रभाग समिति सभापती  भरत मकवाना,पंकज चौरगे सहित युवा विकास आघाडी के पदाधिकारीयो केअलावा युथ फोरम के अध्यक्ष दीपक आर.जैन आदि उपस्थित थे.  ।

Post a Comment

Blogger