Ads (728x90)


~
स्टार्टअप ग्राविकी और चटरपटर ने हासिल की 1.8 करोड़ रुपए की फंडिंग ~
मुंबई, 20 अक्टूबर 2016: दो भारतीय स्टार्टअप कंपनियों ने 30 मिनट से भी कम वक्त में लगभग 2 करोड़ रुपए का निवेश हासिल किया। अपनी किस्म का एकमात्र भारतीय रियलिटी शो ’द वॉल्ट’ जो देश भर के आकांक्षी उद्यमियों को एक अनूठा मंच मुहैया करा रहा है। यहाँ उद्यमि अपने सपनों को हकीकत में बदलने का मौका पा सकते हैं। इसके ताजा ऐपिसोड में तीन स्टार्टअप कंपनियों ने हिस्सा लिया जिनमें से दो कंपनियों ने 1.8 करोड़ रुपए का निवेश प्राप्त करने में कामयाबी पाई; इससे स्पष्ट है कि द वॉल्ट देश की उद्यमिता में बदलाव ला रहा है।

इंदौर की स्टार्टअप चटरपटर ने 1 करोड़ रुपए हासिल करने में कामयाबी पाई; इसमें निवेश करने वालों में मैट्रोपोलिस हैल्थकेयर, द बियर कैफे, आइनॉक्स विंड शामिल हैं।  दूसरी तरफ बैंगलोर की स्टार्टअप ग्राविकी ने ओमैक्स लिमिटेड से 80 लाख रुपए का निवेश प्राप्त किया। इस ऐपिसोड की तीसरी स्टार्टअप रिवोल वॉलेट ने निवेश की पेशकश को नकार दिया।

द वॉल्ट के रचनाकार जतिन गोयल ने कहा, ’’भारत एक ऐसा राष्ट्र है जहां के लोगों के पास कारोबारी विचारों की भरमार है जो समाज और अर्थव्यवस्था पर गहरा असर डाल सकते हैं। द वॉल्ट की स्थापना एक ऐसे मंच के तौर पर की गई है जहां देश भर के भावी उद्यमियों को मौका दिया जाता है कि वे निवेश हासिल कर के और अपने विजिबिलिटी बढ़ाकर अपने कारोबारी सपने को हकीकत में उतार सकें। यह देख कर बहुत खुशी होती है कि इंदौर जैसे शहरों से भी स्टार्टअप शो में हिस्सा ले रही हैं और निवेशकों के विश्वास को जीत रही हैं। हम अपने इस ध्येय पर आगे बढ़ रहे हैं कि उद्यमिता को बड़े शहरों से परे ले जाएं और इसे देश भर में घर-घर में समझा जाने वाला कॉन्सेप्ट बना दें।’’

Post a Comment

Blogger