Ads (728x90)



मनपा के 1 लाख 25 हजार कर्मचारियों को 14 हजार 500 रूपये बोनस घोषित हुआ है तो दूसरी ओर मनपा स्कूलों के शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मचारियों को बोनस घोषित नहीं होने से शिक्षण समिती सदस्य शिवनाथ दराडे ने महापालिका मुख्यालय के सामने आमरण अनशन  शुरू किया है ।
मनपा के 149 माध्यमिक स्कुल है और 100 स्थायी बिना अनुदानीत स्कुल है । 49 अनुदानीत स्कूलों में शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मचारी मनपा के कर्मचारी है । इन सभी को मनपा की ओर से कभी सानुग्रह अनुदान कभी कभी देती है  । पालिका के कर्मचारी होने के बावजूद भी शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मचारीयो को बोनस नही दिया जाता है ।इस मामले में मनपा प्रशासन कोई भी क़ानूनी कारण नहीं देने से शिक्षणमंत्री और सचिव के पास संयुक्त बैठक हुई और इस बैठक में सभी को सभी को एक समान न्याय मिले, यह सूचित किया गया था ।
मनपा ने 427 प्रायव्हेट अनुदानित स्कूलों के शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मचारीयो को मनपा के कर्मचारी ना होते हुए भी बोनस देते है परंतू शिक्षणमंत्री के पास बैठक में निर्णय होकर भी स्कुलो में कायम 1500 कर्मचारियों को बोनस दिया नही गया । इस बारे में 9 बार पत्र देकर भी शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मचारियो को बोनस नहीं मिला इसलिए  शिवनाथ दराडे ने गुरूवार 27 अक्टूबर से अनशन  शुरू किया है । मनपा में शिवसेना भाजपा की सत्ता होने के बावजूद भी भाजपा के शिक्षण समिती सदस्य ने अनशन  शुरू करने से सत्ताधारि दल का होने के बावजूद अनशन करने से  इसकी चर्चा पालिका  मुख्यालयात में शुरु है.

Post a Comment

Blogger