Ads (728x90)

आइएमआइ-दिल्ली द्वारा ‘फूटप्रिंट्स’ का मुंबई में आयोजन

मुंबई, 25 मई 2016: दिल्ली के अग्रणी प्रबंधन स्कूलों में से एक इंटरनैशनल मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट (आइएमआइ) - नई दिल्ली के एल्यूमनी चैप्टर्स मीट 'फूटप्रिंट्स' का आयोजन शनिवार 28 मई को मुंबई में विलेपार्ले स्थित आर्किड होटल में किया जा रहा है। फूटप्रिंट्स आइएमआइ-नयी दिल्ली फैकल्टी, मुंबई चैप्टर बॉडी एवं सम्मानित एल्यू्मनी को एल्यू्मनी एंगेजमेंट के अवसरों के विषय में चर्चा करने के लिए एक मंच प्रदान करेगा। यह मीटिंग संस्थान एवं इसके सुदृढ़ एल्यूमनी आधार के बीच एक सशक्त संबंध के विकास के लिए विभिन्नं पहलों के सुझाव पर भी फोकस करेगी। यह एसोसिएशन विद्यार्थियों को आइएमआइ एल्यू्मनी द्वारा प्रबंधन के क्षेत्र में सामना की जाने वाली विभिन्न चुनौतियों एवं उनके संबद्ध उद्यमितापूर्ण यात्रा में आने वाली समस्याओं को समझने एवं उससे सबक हासिल करने में सक्षम बनाएगा।

संस्थान को इस वर्ष 1985 से 2016 तक के बैचेज के 100 से अधिक एल्यूमनी के आने की उम्मीद है एवं संस्थान को कॉर्पोरेट जगत के दिग्गजों के भी इसमें शिरकत करने की उम्मीद है, जिनमें इन्फोसिस बीपीओ लिमिटेड, इन्फोसिस, श्नाइडर इलेक्ट्रिक आइटी बिजनेस, सिंडिकेट बैंक, मदुरा फैशन एंड लाइफस्टाइल, इंडस्ट्री टॉवर लिमिटेड, इत्यादि शामिल हैं।

प्रो. अरविंद चतुर्वेदी, डीन-एकेडमिक प्रोग्राम्स  एंड एल्यूमनी रिलेशंस, आइएमआइ - नई दिल्ली  ने कहा कि, ''एल्यूमनी मीट्स की सहायता से हम अपने औद्योगिक संबंधों के विकास को बढ़ावा देने के संदर्भ में समूचे देश के अपने एल्यूमनी के साथ अपने संबंध को प्रबलित करने का लक्ष्य कर रहे हैं। ऐसे इवेंट्स संबद्ध उद्योगों के विषय में ताजातरीन परिदृश्यो की जानकारी प्राप्त‍ करने, युवा पीढ़ी द्वारा सामना की जाने वाली ऑन-जॉब चुनौतियों के विषय में बेहतर समझ विकसित करने एवं अपने विद्यार्थियों को प्रोत्सानन प्रदान करने के अन्य सामाजिक व सांस्कृतिक पहलुओं से संबंधित जानकारी हासिल करने में भी हमारी सहायता करते हैं।''

Post a Comment

Blogger