Ads (728x90)

नौकरी भर्ती प्रक्रिया आसान बनाने के लिए आसानजॉब्स की पहल

~ सत्यापन के लिए एकही स्थान पर देगी समाधान ~

मुंबई, 20 मई 2016: भारत में प्रवेश स्तर और मध्यम स्तर की नौकरियों के लिए एक अग्रणी भर्ती कंपनी आसानजॉब्स डॉट कॉम  ने नौकरी चाहने वालों और नियोक्ताओं क्रमश: दोनों के लिए नौकरी पाने और सत्यापन प्रक्रिया को सरल बनाते हुए अपने नियोक्ताओं (ग्राहकों) को साक्षात्कार के लिए सत्यापित उम्मीदवारों की पेशकश करने की योजना की घोषणा की है। 

एक नियम के रूप में अधिकांश नियोक्ता फर्म में साक्षात्कार के लिए उम्मीदवार का चयन करने के बाद ही पृष्ठभूमि का सत्यापन करते है और यदि उम्मीदवार बाद में सत्यापन प्रक्रिया में विफल रहता है तो इससे दोनों पक्षों पर प्रभाव पड़ता है। इस समस्या को खत्म करने के लिए आसानजॉब्स ने कई शीर्ष एजेंसियों के साथ करार किया है जो  संभावित उम्मीदवारों की संपूर्ण पृष्ठभूमि सत्यापन के संचालन में विशेषज्ञ रही हैं। कौशल, शैक्षिक पृष्ठभूमि, इतिहास, आईडी प्रूफ, एड्रेस प्रूफ, आधार सत्यापन आदि जैसी जानकारी का पुनरीक्षण करने से योग्य उम्मीदवार नियोक्ताओं को अधिक विश्वसनीय प्रतीत होंगे और उन्हे उपयुक्त नौकरी पाने में सहायता मिलेगी।

इस विकास पर टिप्पणी करते हुए सिद्धार्थ गुप्ता, आसानजॉब्स विपणन और पीआर के प्रमुखने कहा, "हर क्षेत्र में निरंतर विकास के कारण कुछ समय से भारत का नौकरी बाजार अत्यंत प्रतिस्पर्धी बन गया है। इस विकास से, दबाव के अंदर काम करनेवालेअत्यधिक कुशल पेशेवरोंकी मांग में वृद्धि हुई है। उस मांग की पूर्ति करने के लिए, हमने एक सरल समाधान बनाया है जो नौकरी भर्ती की गतिशीलता को पूरा कर सकता हैं, जिससे नियोक्ताओं और संभावित नौकरी चाहने वालों दोनों को बहुत लाभ होगा। सत्यापित उम्मीदवारों को प्रदान करने के लिए इस नए कदम से बड़े पैमाने पर,उम्मीदवारों पर भरोसा बढ़ाने के माध्यम से बाजार में बड़े पैमाने पर बदलाव होगा, जो कि कई नियोक्ताओं के मुख्य कार्यों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। "

Post a Comment

Blogger