Ads (728x90)

धारावी निवासियों के स्वस्थ जीवन के लिए फॉर्मईजी की पहल

3 दिवसीय नि:शुल्क मेडिकल कैंप के आयोजन एवं रियायती दर पर दवाओं के साथ सहायता उपलब्ध कराई

मुंबई, 19

मई 2016: भारत का अग्रणी डिजिटल प्लेटफॉर्म फॉर्मईजी जो उपभोक्ताओं को स्थानीय फॉर्मेसियों से जोड़ता है एवं उनकी चिकित्सा संबंधी आवश्यकताओं की पूर्ति करता है, ने मुंबई के धारावी क्षेत्र में धारावी निवासियों के स्वस्थ जीवन के लिए 3 दिवसीय मेडिकल कैंप का आयोजन किया। 15, 16 और 17 मई को नेहरू सोसाइटी व टी- जंक्शन, पिलावाला बंग्ला के सामने व सायन लिंक रोड एवं कामराज स्कूल एवं 90-फीट रोड में आयोजित इस मेडिकल कैंप को स्थानीय लोगों का असाधारण प्रतिसाद प्राप्त हुआ। इसमें लगभग 1300 स्थानीय लोगों की नि:शुल्क चिकित्सा जांच की गयी और विशेषज्ञ चिकित्सकों ने इनका इलाज भी किया। फॉर्मईजी ने औषधियों व चिकित्सकीय आपूर्ति के साथ नि:शुल्क हेल्थ एंड हाइजीन किट्स को भी उपलब्ध कराया है एवं धारावी के निवासियों को रियायती दरों पर दवाओं की पेशकश की है।

धर्मिल सेठ, सह-संस्थापक, फॉर्मईजी ने कहा कि, ''चिकित्सा व स्वस्थ जीवनशैली को सहजता से उपलब्ध कराने वाली कंपनी के रूप में फॉर्मईजी सदैव ही लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता का प्रसार करते हुए लोगों को सहायता करने के लिए कृतसंकल्प रही है। विश्व के सबसे बड़े झुग्गीड़-बस्ती के क्षेत्रों में से एक धारावी वंचित लोगों का निवास-स्था‍न है, जो समुचित स्वास्थ्य सेवा की सुविधा से वास्तव में वंचित है। इस कैंप के माध्य‍म से हम उन्हें नि:शुल्क गुणवत्ता  युक्त जांच के साथ ही साथ चिकित्‍सा की उच्च स्तरीय सुविधा उपलब्ध कराने में सफल हुए हैं।''

कैंप का आयोजन धारावी के निवासियों को स्वस्थ जीवन उपलब्ध कराने के लिए किया गया, जिसमें रक्त जांच, शुगर की जांच, किडनी की जांच शामिल है। इन लोगों को उनकी स्वास्थ की स्थिति पर विस्तृत रिपोर्ट भी उपलब्ध कराई गयी। इस मेडिकल कैंप में समूचे शरीर की जांच एवं मधुमेह, उच्च रक्तिचाप, असाध्य संक्रमण, रक्ताल्पता, पोषण की कमी, न्यूमोनिया, टायफायड, मलेरिया, जॉन्डिस जैसे संक्रमणों की जांच की व्यवस्था की गयी।

Post a Comment

Blogger