Ads (728x90)

गुंडागर्दी करके ठेका लेना चाहते हैं पूर्व नगरसेवक 
गिरोह बनाकर लोगों को गैरकानूनी तौर पर परेशान किया जा रहा है
गुरूवार को ठेकदार और पूर्व नगरसेवक के बीच हुआ था विवाद
मंुंबई। घाटकोपर स्थित एन वॉर्ड में गुरूवार को पूर्व नगरसेवक परमेश्वर कदम और एक ठेकेदार के बीच क्षेत्र के कामकाज से  संबंधित ठेके को लेकर जोरदार विवाद हुआ था। इस दौरान परमेश्वर कदम का कहना था कि कम लागत के कार्यों के ठेके स् थानीय लोगों को दिया जाएं। जबकि ठेकेदार नरपति सिंह देवरा ने इस मामले अपनी बातें रखते हुए क हा कि हमने क भी प्रांत,धर्म  और जाति को लेकर काम नहीं किया। मनपा में हम पंजीकृत हैं। और हमारा यह संविधानिक हक है कि हम नियमानुसार कहीं भी  किसी भी काम के  लिए ठेका भरकर काम कर सकते हैं। परमेश्वर कदम गुंडागर्दी करके और डरा-धमका के ठेका लेना चाहते हैं।  गिरोह बनाकर लोगों को गैरकानूनी तौर पर परेशान किया जा रहा है। यह सही नहीं है।
      इस मामले को लेकर पूर्व नगरसेवक परमेश्वर क दम ने शुक्रवार मनपा प्रेस रूम में पत्रकार परिषद लेते हुए कहा कि जिस  ठेकेदार को काम दिया गया है वह बड़े-बड़े काम करते हैं। और 5 से 10 लाख रुपये के  ठेके का कार्य छोटे ठेकेदारों को मिलना  चाहिए। इन कामों के लिए डी क्लास कंपनी होनी चाहिए। जबकि ठेकेदार नरपति सिहं बड़ा ठेकेदार है परंतु वह अपने लोगों के  नाम से डी क्लास कंपनी बनाकर छोटे-छोटे ठेके लेकर स्थानीय लोगों का हक छिन रहा है। पांच से छह वर्ष पूर्व मनपा प्रशासन  का ऐसा नियम था कि 5 प्रतिशत ई-कोटेशन बेरोजगार इंजीनियरों के लिए आरक्षित रख लॉटरी निकालकर उन्हें काम दिया जाता  था। परंतु गुजराती और मारवाडी समाज के ठेकेदारों ने इस व्यवस्था को भी पैसे के बल पर हटवा दिया। इसलिए अब हम स्थानीय  लोगों को काम दिलाने के लिए इंजीनियरों की युनियन बनाएंगे। ठेकेदार दहिसर में रहता है वह कार्य बराबर नहीं करेगा। शिवसेना  के नेताओं की मिलीभगत से इन ठेकेदारों को शह मिल रहा है। अगर स्थानीय रहेगा तो वह कार्य सही करेगा। परमेश्वर कदम से  पूछा गया कि नियमानुसार ठेकेदार को ठेका दिया गया है तो उन्होंने कहा कि हम नियम क ो बदलने के लिए संघर्ष करेंगे। इस  मामले एन वॉर्ड के अधिकारी द्विवेदी से संपर्क करने की कोशिश की गई तो संपर्क नहीं हो पाया।
    ठेकेदार नरपति सिंह देवरा ने बताया कि इस मामलेे कि शिकायत मनपा आयुक्तालय में की गई है। डीएमसी(आयुक्त) रमेश  पवार ने कहा कि गैरकानूनी कार्य को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और मामले के बारे में आयुक्त को जानकारी दी जाएगी। सिंह ने  कहा कि मनपा प्रशासन को हमें सुरक्षा देनी चाहिए ताकि हम शांति पूर्वक कार्य कर सकें। और अगर दूसरे जाति, धर्म और प्रांत के  लोग निविदा नहीं भर सकते तो मनपा ऐसा नियम बना दें ताकि इस तरह का विवाद आगे न हो। हमारे लिए जो उपर्युक्त ठेका होगा  वह भरेंगे। 

Post a Comment

Blogger