Ads (728x90)

डीएसके शिवाजियंस फुटबॉल क्लब ने ‘आई-लीग 2016’ में
प्रवेश की घोषणा की

पुणे, 6 जनवरी 2016: डीएसके शिवाजियंस फुटबॉल क्लब ने बेहद प्रसन्नता के साथ आई-लीग 2016 में अपने प्रवेश की घोषणा की है। इस फुटबॉल क्लब की स्थापना 1987 में हुई थी और यह प्रीमियर फुटबॉल लीग ऑफ़ इंडिया में पुणे की एकमात्र प्रतिनिधि टीम हैं। 

डीएसके शिवाजियंस फुटबॉल क्लब का स्वामी व संचालक दिग्गज कारोबारी समूह डीएसके ग्रुप है।  देश की इस प्रीमियर  फुटबॉल लीग का नौवा सीजन 9 जनवरी 2016 से शुरू होगा जो मई 2016 तक चलेगा। डीएसके शिवाजियंस एफसी डीएसके ड्रीम सिटी, पुणे में स्थित है। डीएसके शिवाजियंस फुटबॉल क्लब ने डीएसके ड्रीम सिटी के फुटबॉल डिविजन के विकास की अगुआई भी की।  यह क्लब आई-लीग के नौवे सीजन में डेब्यू कर रहा है जो कि 9 जनवरी 2016 से शुरू होगा और मई 2016 तक चलेगा।  पुणे के इस क्लब का पहला मैच गोवा के स्पोर्टिंग क्लब डी गोवा से 17 जनवरी 2016 को है।  

डीएसके शिवाजियंस एफसी के प्रेजिडेंट श्री शिरीष कुलकर्णी ने कहा, "डीएसके शिवाजियंस के लिए यह गर्व का क्षण है।  हमारा क्लब समय के साथ आगे बढ़ रहा है।  भारतीय फुटबॉल की कुछ बड़ी हस्तियों के साथ खेलने का मौक़ा हमारे क्लब से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति के लिए गर्व का विषय है। "

डीएसके शिवाजियंस एफसी के सीईओ आर्देशीर जीजीभॉय ने कहा, "हमारा अत्याधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर और हमारी पहली टीम व अकादमी में निरंतर निवेश से आज हम ऐसी स्थिति में पहुंच चुके हैं जहां से हम डीएसके शिवाजियंस को भारत के अग्रणी फुटबॉल क्लबों की कतार में स्थापित करने के लिए सही कदम उठाने के प्रति आश्वस्त हैं; ऑन द पिच और ऑफ़ द पिच दोनों पर हमारे अभ्यास सर्वश्रेष्ठ हैं।"

डीएसके शिवाजियंस एफसी के हैड कोच डेरिक परेरा ने कहा, "आई-लीग में अपना पहला कदम लेकर हम बहुत खुश हैं।  अपनी टीम में हमने खास जुड़ाव किए हैं, हमने अंतर्राष्ट्रीय खिलाडियों को शामिल किया है और आई-लीग के अनुभवी खिलाडी भी हमारे साथ आए हैं। प्रिसीजन में हमारी टीम ने मजबूत प्रदर्शन किया है।  खिलाडियों ने जो कड़ी मेहनत और लगन दिखाई है वह सराहनीय है।  हमें आशा है कि प्रभावशाली खेल से हम पुणे के लिए गौरव हासिल करेंगे। 

पिछले कुछ सालों में डीएसके शिवाजियंस ने कई स्थानीय व क्षेत्रीय प्रतियोगिताओं में दबदबा कायम किया है और बहुत से मुकाबले जीते हैं जैसे - पीड़ीएफए लीग, चित्तरंजन गोल्ड कप, प्रैसिडेंट कप, VOBA कप, डीएसके कप आदि।   
   दिग्गज कारोबारी समूह डीएसके ग्रुप के स्वामित्व वाले शिवाजियंस फुटबॉल क्लब ने बहुप्रतीक्षित आई-लीग 2016 में भाग लेने की घोषणा की है। इस अवसर पर डीएसके शिवाजियंस एफसी के प्रेजिडेंट श्री शिरीष कुलकर्णी, सीईओ आर्देशीर जीजीभॉय,  हैड कोच डेरिक परेरा एवं क्लब के खिलाडी उपस्थित थे।  देश की इस प्रीमियर फुटबॉल लीग का नौवा सीजन 9 जनवरी 2016 से शुरू होगा और पुणे के इस क्लब का पहला मैच गोवा के स्पोर्टिंग क्लब डी गोवा से 17 जनवरी 2016 को है।

Post a Comment

Blogger